बोर्ड ने शॉ को दी वजन कम करने की सलाह.

शुक्रवार को बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, जिसमें स्टार सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जगह नहीं दी गई. अब शॉ को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, शॉ को वजन कम करने के लिए कहा गया है, जिसके बाद ही टीम इंडिया में उनके सेलेक्शन पर विचार विमर्श किया जाएगा.

बता दें कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी के आखिरी सीज़न में सर्वाधिक रन बनाए थे. उन्होंने इस टूर्नामेंट में 800 से ज्यादा रन ठोके थे. इसके बाद उन्होंने आईपीएल में भी शानदार बल्लेबाजी की थी. इसके बावजूद भी शॉ को कीवी टीम के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है.

एक रिपोर्ट में कहा गया है, “अगर पृथ्वी शॉ नेशनल टीम में अपनी जगह बनाना चाहते हैं तो पहले उन्हें कुछ किलो वजन कम करना होगा. पृथ्वी शॉ अभी सिर्फ 21 साल के हैं, लेकिन वो मैदान पर काफी स्लो हैं. उन्हें कुछ किलो वजह कम करने की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया में भी फील्डिंग के दौरान उनकी एकाग्रता में कमी देखी गई थी.”

सूत्र ने आगे कहा, “उन्हें कुछ और टूर्नामेंट में अपनी इस फॉर्म को बनाए रखना होगा. उन्हें हमेशा एक सीरीज के अच्छे प्रदर्शन के आधार पर चुना जाता है और बाद में वो रन बनाने के लिए संघर्ष करने लगते हैं. वो शानदार खिलाड़ी हैं और उन्हें लंबे समय तक नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.”

उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया को इस साल जून में कीवी टीम के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. यह मैच 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथेम्पटन में खेला जाएगा.

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

Leave a comment