बीसीसीआई ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

बीसीसीआई ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। भारतीय कंट्रोल बोर्ड ने इस टीम में इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। वहीं, इस दौरे के लिए भारतीय टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। इस दौरे के लिए टीम में सनराइजर्स हैदराबाद के पेसर सिद्धार्थ कौल को शामिल नहीं किया गया है। उन्होंने टीम में नहीं चुने जाने पर प्रतिक्रिया दी है।

इस खबर में

1.भारतीय तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल का भावुक संदेश
2. सिद्धार्थ कौल ने जताई थी भारतीय टीम में चुने जाने की उम्मीद
3. सिद्धार्थ कौल आखिरी बार भारत के लिए कब खेले थे?
4. श्रीलंका के खिलाफ भारत की 20 सदस्यीय टीम

भारतीय तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल का भावुक संदेश

31 साल के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को श्रीलंका दौरे के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है। अब खुद भारतीय क्रिकेटर ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए टीम में नहीं चुने जाने पर एक प्रेरणादायक मैसेज लिखा है। उसमें उन्होंने कहा है कि वे ऐसे ही लगातार कड़ी मेहनत करते रहेंगे।

सिद्धार्थ कौल ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं अपने जीवन में बार-बार असफल हुआ हूं और इसलिए मैं सफल होता हूं और जब भी मैं असफल होता हूं तो मेरे चेहरे पर मुस्कान होती है जो मुझे और भी कठिन काम करने के लिए प्रेरित करती है।”

सिद्धार्थ कौल ने श्रीलंका दौरे के लिए चुने जाने की जताई थी उम्मीद

सिद्धार्थ कौल ने पिछले महीने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत करते हुए कहा था कि उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए टीम में शामिल किए जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से, मैं श्रीलंका टीम में शामिल होना चाहता हूं, क्योंकि मैं खुद को तैयार कर रहा हूं और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं।”

सिद्धार्थ कौल आखिरी बार भारत के लिए कब खेले थे?

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के सीमर सिद्धार्थ कौल अब तक भारत के लिए 3 वनडे और 3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। उन्होंने अब तक 4 विकेट चटकाए हैं। कौल आखिरीबार भारत के लिए फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच खेले थे। इस मुकाबले में उन्होंने 45 रन देकर 1 विकेट लिया था।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की 20 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन, देवदत्त पडीक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या और कुलदीप यादव।

Leave a comment