south africa
केपटाउन में खेले गए तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का तीसरे और निर्णायक मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से करारी शिकस्त दे दी।

केपटाउन में खेले गए तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का तीसरे और निर्णायक मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारत (India) को 7 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में 2-1 से पराजित कर दिया। साथ ही उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) की अंक तालिका में 24 अंकों के साथ चौथा स्थान हासिल कर लिया है। प्रोटियाज टीम ने अब तक 2 मैच में जीत हासिल की है तो वहीं, 1 मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

दूसरी तरफ, भारतीय टीम 53 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर है। भारत ने 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है तो 3 में उन्हें शिकस्त मिली है, जबकि 2 मैच ड्रॉ रहे हैं। इतना ही नहीं, टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में धीमे ओवर गति की वजह से 3 अंकों की पेनल्टी लगी थी। पाकिस्तान की टीम तीसरे पायदान पर है, जिसने 4 में से 3 मुकाबले अपने नाम किए हैं।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा अंक तालिका में श्रीलंकाई टीम 2 मुकाबलों में 24 अंकों के साथ हले पायदान पर हैं। उनका जीत प्रतिशत 100 है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम का जीत प्रतिशत 83.33 है और वे अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

Leave a comment

Cancel reply