श्रीसंत ने दी अहम सलाह.

मौजूदा समय में भारत कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. लोगों में इस खतरनाक संक्रमण को लेकर डर बना हुआ है. देश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है. देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड्स की किल्लत जारी है. देश में लगातार चौथे दिन चार लाख से ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आए हैं. इतना ही नहीं, लगातार दूसरे दिन 4 हज़ार से अधिक मरीजों की मौत हुई है.

ऐसी महामारी में क्रिकेटर्स आगे बढ़कर कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद कर रहे हैं, जहां वे उनके लिए लाखों-करोड़ों रूपय का दान कर रहे हैं. बता दें कि अभी तक भारत के 1 दर्जन से ज्यादा क्रिकेटर्स देश के लोगों की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ा चुके हैं. इस बाच टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने दान करने वालों को एक बड़ी सलाह दी है.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “पीएम और सीएम फंड में डोनेशन देने से पहले अपने आस-पास नजरें घूमा लें और देखें कि कहीं आपके रिश्तेदार, दोस्त, नौकर आदि लोग, इस लड़ाई में आर्थिक रूप से कमजोर तो नहीं पड़ रहे हैं. सबसे पहले उन्हें मजबूत बनाओ. आप ही उन तक पहुंच सकते हो, सीएम और पीएम नहीं”

श्रीसंत ने साल 2013 में की थी मैच फिक्सिंग

मालूम हो कि साल 2013 में आईपीएल के दौरान दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत मैच फिक्सिंग में दोषी पाए गए थे, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था. साथ ही बीसीसीआई ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद श्रीसंत ने लंबी लड़ाई लड़ी और साल 2015 में दिल्ली की एक विशेष अदालत ने उन्हें आरोपों से बरी कर दिया था. कोच्चि के रहने वाले श्रीसंत ने 27 टेस्ट में 87 विकेट और 53 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 75 विकेट लिए हैं.

Leave a comment