लांस क्लूजनर ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर प्रशंसा की है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर लांस क्लूजनर ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि वे खुद को एमएस धोनी में देखते हैं, क्योंकि भारतीय स्टार ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के दौरान उसी तरह से भूमिका निभाई थी, जिस तरह से उन्होंने निभाई थी। क्लूजनर अपने युग के बेस्ट फिनिशर थे।

49 साल के पूर्व क्रिकेटर इस समय अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हैं। उन्होंने हाल ही में मलयाला मनोरमा को दिए इंटरव्यू में एमएस धोनी को बेस्ट फिनिशर बताया है। क्लूसनर ने कहा, ”धोनी खेल को गहराई तक ले जाते हैं और जिस तरह से निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर मैच में जीत दिलाते हैं वो कमाल का है और इस आर्ट में वो माहिर हैं। मैं उनमें अपनी छवि देखता हूं। मेरी तरह धोनी एक आक्रामक बल्लेबाज हैं, जो गेंदबाजों पर हावी होना अच्छे से जानते हैं। वे स्कोरिंग रेट को तेजी से बढ़ाते हैं।”

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने विराट कोहली के बारे में बात करते हुए कहा, ”कोहली जैसे खिलाड़ी अधिकतर पारियों में एक एंकर की भूमिका निभाते हैं। विराट कोहली से तुलना करें तो हमारा काम ज्यादा आसान था। टॉप-ऑर्डर में बल्लेबाजी करना और पारी को संवारना ये दोनों काम एक साथ शानदार गेंदबाजों के सामने करना काफी कठिन होता है। यही वजह है कि विराट कोहली का क्लास अलग है और वो ज्यादा बेहतर बल्लेबाज हैं।”

गौरतलब है कि साल 1999 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में लांस क्लूजनर ने 16 गेंदों में 31* नाबाद रनों की तूफानी पारी खेली थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका यह मैच हार गया था और ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में जगह बना ली थी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने 1999 विश्व कप का ख़िताब जीता था।

Leave a comment