भारत की इस विशाल प्रतिभाशाली टीम ने इंजमाम को पूरी तरह से हैरान कर दिया है.

भारतीय टीम ने हाल ही में सम्पन्न हुई चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से हराकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है। यह मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेला जाएगा। अगर टीम इंडिया ने इस फाइनल मैच में कीवी टीम को हरा दिया तो वे मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम बन जाएगी। इसी बीच सुनील गावस्कर ने भारतीय टेस्ट टीम के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया के पास भारत की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम बनने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि अगर भारत की यह टेस्ट टीम इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में आगामी टेस्ट सीरीज जीत जाती है तो वे भारतीय इतिहास की बेस्ट टीम बन जाएगी।

71 साल के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने टेलीग्राफ से बातचीत करते हुए कहा, ”एक पुरानी कहावत है कि कप्तान और कोच उतने ही अच्छे होते हैं, जितनी अच्छी उनकी टीम होती है और यह बात बिलकुल सच है। इस भारतीय टीम के पास गेंद और बल्ले दोनों से मैच का रुख पलटने वाले कई खिलाड़ी हैं। ऐसा अतीत की बहुत कम भारतीय टीम्स के साथ था। उनके पास बड़ा मौका है कि वे इंग्लैंड और खास तौर पर दक्षिण अफ्रीका में जीत हासिल कर सर्वकालिक महान भारतीय टीम होने का रुतबा हासिल करें।”

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, ”इस साल की शुरुआत में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती थी (टीम इंडिया ने 1971, 1986, 2007 में इंग्लैंड में जीत हासिल की है) और अब सिर्फ दक्षिण अफ्रीका है, जहां पर भारत ने जीत हासिल नहीं की है।”

Leave a comment