हार्दिक ने पांचवें टी20 मुकाबले में चौथे स्थान पर बैटिंग की थी।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि टीम इंडिया के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को टी20 प्रारूप में ऊपर क्रम में आकर बल्लेबाजी करनी चाहिए। हार्दिक ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांचवें और अंतिम टी20 मुकाबले में चौथे स्थान पर बैटिंग की थी, जो आकाश को सही लगा। उन्होंने कहा कि उनमें बड़े-बड़े शॉट लगाने की काबिलियत है।

हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के विरुद्ध 5वें टी20 मुकाबले में मात्र 17 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39* रनों की नाबाद पारी खेली थी। अब आकाश चोपड़ा ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए पांड्या के बल्लेबाजी क्रम को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, ”यह बहुत साधारण सी बात है। अगर आप किसी को मौका देंगे तो वो जरूर अच्छा प्रदर्शन करेगा। जिस तरह से हार्दिक को बल्लेबाजी क्रम में प्रमोट किया गया था, मुझे लगता है कि हर मुकाबले में ऐसा होना चाहिए। हार्दिक काफी नीचे बल्लेबाजी कर रहे थे। अगर आप हार्दिक पांड्या को 7वें नंबर पर खिलाते हैं तो ये उनके साथ अन्याय है।”

43 साल के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, ”जब भी 10-12 ओवर्स के बाद विकेट गिरे तो हार्दिक को बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में भी अपनी क्षमता दिखाई थी और यहां पर भी खुद को साबित किया है कि भारत में उनसे बेहतर स्ट्राइकर कोई नहीं है। वे वर्ल्ड के बेहतरीन स्ट्राइकर्स में से एक हैं।”

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज में 28.66 से 86 रन बनाए, जबकि उन्होंने 39.33 के औसत से 3 विकेट चटकाए।

Leave a comment