IPL 2021: CSK ने शाही अंदाज़ में किया प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई, देखिए अब तक के टॉप परफ़ॉर्मर्स

आईपीएल टीम सीएसके के स्टार सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। उन्होंने आईपीएल 2021 में अपने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया। गायकवाड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में फाफ डु प्लेसिस के साथ मिलकर चेन्नई सुपर किंग्स को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। इस दौरान उन्हें कप्तान एमएस धोनी का पूरा समर्थन मिला था।

टीम में चयन के बाद गायकवाड़ ने इस बारे में बात की कि डु प्लेसिस और धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने से उनके करियर में कैसे मदद मिली है। उन्होंने एमएस धोनी की उस सलाह के बारे में भी बताया, जो धोनी ने उन्हें आईपीएल 2020 के दौरान दी थी।

24 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, “माही भाई के साथ की बात करूं तो, जाहिर तौर पर वे जो कुछ भी बोलते हैं वह हमेशा फॉलो करने लायक होता है। मैंने सुना था कि उन्होंने मैच के बाद प्रेसेंटेशन के दौरान मेरे बारे में बात की थी। मैं उनके साथ ज्यादा बात नहीं करता, उन्हें पता है कि मैं शांत और शर्मीला खिलाड़ी हूं।”

गायकवाड़ ने आगे कहा, “धोनी को जब भी लगता कि मैं दबाव में हूं तो वे मेरे पास सबसे पहले आते थे और कहते थे कि चिंता की कोई बात नहीं। पिछले साल भी एक ऐसी स्थिति थी, जहां मैंने आईपीएल में खराब शुरुआत की थी, वे मेरे पास आए और उन्होंने कहा था कि शांत रहो और खेल का आनंद लो। उन्होंने मुझे कई सारी बातें बताई हैं। उन्होंने मेरी न केवल क्रिकेट में मदद की है बल्कि जीवन में भी मदद की है।”

उल्लेखनीय है कि ऋतुराज गायकवाड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के पहले चरण में 7 मुकाबलों में 28.00 के औसत और 2 अर्धशतक के मदद से 196 रन बनाए थे। इस दौरान उनका 128.94 का स्ट्राइक रेट था। वहीं, उन्होंने आईपीएल 2020 में 6 मैच खेले थे, जिसमें ऋतुराज ने 51.00 के औसत और 120.71 के स्ट्राइक रेट से 204 रन बनाए थे।

Leave a comment