Ishan Kishan - virat Kohli
अब ईशान ने अपने उसी डेब्यू मुकाबले में पूर्व कप्तान विराट कोहली से मिली खास सलाह का खुलासा किया है।

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर घरेलू सीरीज के दौरान डेब्यू किया था और उन्होंने अपने उस डेब्यू मुकाबले में जबरदस्त पारी खेली थी। अब ईशान ने अपने उसी डेब्यू मुकाबले में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से मिली खास सलाह का खुलासा किया है।

23 साल के ईशान किशन ने गौरव कपूर के ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ शो पर बातचीत करते हुए कहा, “मैंने केएल राहुल भाई के साथ ओपनिंग की थी, जब वे आउट हो गए थे तो बल्लेबाजी करने के लिए कोहली भाई आए थे, इसलिए जब मैं अपनी पहली गेंद का सामना कर रहा था तो वे दूसरे छोर पर खड़े थे। जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer), जब गेंदबाजी कर रहे थे तब उन्होंने मुझसे कहा कि देखो वहां कोई फील्डर नहीं है उसकी गेंद पर छक्का मारो। मैंने कहा कि आर्चर की गेंद पर।”

उन्होंने आगे कहा, “जिस तरह से विराट कोहली ने कहा कि मुझे लगा कि वे सही बोल रहे हैं। मुझे आर्चर की गेंद पर बड़ा शॉट लगाना चाहिए, यही वे क्षेत्र है, जिसमें मैंने प्रवेश किया था और पहली ही गेंद पर मैंने चौका लगाया था। मैं बस इसके बारे में खुश था, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहली बॉउंड्री और वो भी जोफ्रा आर्चर के खिलाफ लगाया।” बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने अपने डेब्यू इंटरनेशनल मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा था।

ईशान किशन ने अब तक भारत के लिए 3 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 88 रन बनाए हैं। वहीं, 10 टी20 आई मुकाबलों में 289 रन बनाए हैं। फिलहाल, ईशान आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे हैं। इस सीजन एमआई की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है। टीम ने दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में हार का सामना किया है, जबकि ईशान का बल्ला जबरदस्त बोला है और उन्होंने 2 मुकाबलों में 135 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply