विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का काउंटडाउन शुरू हो चुका है, जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. क्रिकेट के प्रचंड पंडित भी अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं देने में मशगूल हैं. हाल ही में इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने विश्व कप की सबसे प्रबल दावेदार टीम का नाम बताया है. कुक ने कहा कि इंग्लैंड इस बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर सकती है.

उन्होंने कहा, “इंग्लैंड के पास जीत हासिल करने का बहुत ही शानदार मौका है. ऐसा पहली बार है, जब विश्व कप में उतर रही इंग्लैंड की टीम पूरी तरह से स्थाई है. इंग्लैंड इस समय काफी संतुलित है और लगभग इस टीम में सभी विकल्प भर लिए गए हैं.”

उन्होंने कहा, “हम 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतना चाहते थे, जहां हमारी टीम को सेमीफाइनल में पाकिस्तान के हाथों हारना पड़ा, लेकिन आपको एक अच्छी टीम बनकर उभरने के लिए ऐसे खराब मुकाबलों की जरूरत होती है.”

बता दें कि आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज इंग्लिश टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और यही वजह है कि दिग्गज उन्हें आगामी विश्व कप में जीत का प्रबल दावेदार मान रहे हैं.

Leave a comment