"टीम इंडिया बिना सीनियर खिलाड़ियों के ही श्रीलंका को उन्ही की धरती पर धूल चटाएगी"

शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस समय श्रीलंका में मौजूद है, जहां मेहमानों को तीन मुकाबलों की वनडे और इतने ही मैच की टी20 सीरीज खेलनी है. इससे पहले पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि भले ही श्रीलंका में गई भारतीय टीम में वरिष्ठ खिलाड़ी नहीं हैं फिर भी वह श्रीलंकाई टीम पर भारी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि यह एक अच्छा संकेत है कि सीमित ओवर के क्रिकेट में भारत के पास एक समय में दो टीम्स बन सकती हैं.

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, “देखिए एक तो अच्छी चीज है कि भारत के पास इतने अच्छे युवा खिलाड़ी हैं कि दो टीमें बनाई जा सकती हैं. मुझे ऐसा तो नहीं लगता कि बीसीसीआइ ने यह जानबूझ कर किया है. अगर कोरोना न होता तो इंग्लैंड में खेलने वाले खिलाड़ी श्रीलंका आते और फिर से इंग्लैंड सीरीज खेलने चले जाते.”

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आगे कहा, “अब देखना होगा कि महामारी की वजह से, जो इस तरह की अजीब स्थिति सामने आई है, इसे आगे जारी रखते हैं या नहीं. मुझे तो नहीं लगता ऐसा हमेशा रहेगा. वहीं, भारत के लिए श्रीलंका दौरे की बात करें तो कई नए युवा खिलाड़ियों के साथ अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण भी टीम में मौजूद है. यह एक अच्छा संकेत है कि सीमित ओवर के क्रिकेट में भारत के पास एक समय में दो टीम्स बन सकती हैं.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दोनों टीम्स के बीच 18, 20 और 23 जुलाई को तीन एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे. इसके बाद 25, 27 और 29 जुलाई को 3 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे.

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

Leave a comment