भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की दूसरी पारी में महज 36 रनों के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई थी. टीम इंडिया का टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ये सबसे छोटा स्कोर था. इसके बाद विराट सेना की खूब किरकिरी हुई थी. ये मैच एडिलेड में खेला गया था. इतना ही नहीं दूसरी तरफ, इंग्लैंड की पूरी टीम न्यूजीलैंड के विरुद्ध 58 के स्कोर पर ही ढेर हो गई थी. अब कप्तान विराट कोहली ने इस मामले को लेकर गजब जवाब दिया है. 

कोहली ने कहा, “ये दोनों ही अनुभव दुनिया की दो बेहतरीन टीम के लिए बहुत ही अजीब रहा. अगर आप इंग्लैंड की टीम को यही सवाल पूछेंगे कि क्या वो 50 रन पर ऑल-आउट हो सकते है तो उनका जवाब ना होगा. आप समझ सकते हैं कि एक किसी खास दिन पर हो जाता है, जहां चीजों अलग तरह से घटती हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “आप जो भी करने की कोशिश करते हैं वो आपके नियंत्रण से बाहर हो जाती हैं और कुछ भी हक में नहीं जाता. एडिलेड टेस्ट मैच के दौरान ऐसा ही कुछ हुआ था. 45 मिनट के उस बुरे क्रिकेट के अलावा हमने टेस्ट मैच में हावी होकर खेला था.”

मालूम हो कि टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है. सीरीज के दो टेस्ट मैच मुक़म्मल हो चुके हैं, जहा दोनों ही टीम्स 1-1 से बराबरी पर हैं. अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच बुधवार से अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरो में गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. 

Leave a comment

Cancel reply