आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होगा. खबर है कि टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. फिलहाल, नीली जर्सी वाली टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने में व्यस्त है. इसके बाद भारतीय खिलाड़ी अप्रैल-मई के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने में व्यस्त हो जाएंगे.

आईपीएल के बाद भारतीय टीम को पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है. सूत्रों के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका और कीवी टीम इसके बाद भारत के दौरे पर आएंगी, जहां ये टीम्स मेजबानों के विरुद्ध टी20 सीरीज खेलेंगे. हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो अभी मौजूदा समय में आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया की कोई भी टी20 सीरीज का कार्यक्रम आधिकारिक तौर पर पक्का नहीं है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीम्स आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेंगी. अभी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि होना बाकी है. बोर्ड चाहता है कि मेजर इवेंट से पहले टीम टी20 क्रिकेट के टच में रहे.”

गौरतलब है कि इंग्लैंड के विरुद्ध मौजूदा टी20 सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से पीछे चल रही है. अब विराट सेना की कोशिश गुरूवार को चौथे टी20 में जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी करने की होगी.

Leave a comment

Cancel reply