टीम इंडिया
भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी कमर कस ली है।

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी कमर कस ली है। आगामी सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा। भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान पर ट्रेनिंग शुरू कर दी है और आगामी सीरीज के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को टीम के प्रैक्टिस सेशन की एक वीडियो साझा की है।

बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई इस वीडियो में विराट कोहली, केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ी बल्लेबाजी का अभ्यास करते दिख रहे हैं। साथ ही इस दौरान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी सभी खिलाड़ियों को मेजबान टीम के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले महत्वपूर्ण बातें भी बताते नज़र आ रहे हैं। बोर्ड ने इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, “टीम इंडिया ने सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पहले टेस्ट से पहले इंटेंस ट्रेनिंग सेशन किया।”

वहीं, इस वीडियो में भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बात करते हुए कहा, “विकेट पर इतनी घास है, जिसकी वजह से इस पर बल्लेबाजी करना बहुत चुनौतीपूर्ण होगा।” इसके अलावा अय्यर ने टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा से विकेट पर सवाल करते हुए पूछा कि आप क्या सोचते हैं तो उन्होंने कहा, “विकेट में काफी मूवमेंट है, नमी है तो ऐसे में बल्लेबाजी के लिए चुनौतीपूर्ण होगी।”

हालांकि, वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली भी मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से अपनी बल्लेबाजी और दक्षिण अफ्रीका के विकेटों की उछाल के बारे में बात करते दिखाई दे रहे हैं। कोहली का दक्षिण अफ्रीका में एक शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने अब तक वहां 5 टेस्ट मुकाबलों में 55.80 के औसत से 558 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक शामिल हैं।

Leave a comment

Cancel reply