भारतीय टीम को अगले महीने इंग्लैंड के विरुद्ध चार मुक़ाबलों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरना है। सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया चेन्नई पहुंच चुकी है। ताज़ा खबर सामने आ रही है कि भारतीय खिलाड़ियों ने पहला कोविड 19 टेस्ट उत्तीर्ण कर लिया है। इसके अलावा सीरीज के दौरान टीम के सदस्यों को अपने परिवार वालों को साथ रखने की अनुमति भी मिली है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, "मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) आइपीएल बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाया गया सुरक्षित माहौल) की तरह ही है। हमारे खिलाडि़यों का एक आरटी-पीसीआर टेस्ट हो चुका है और अभ्यास शुरू करने से पहले अभी दो टेस्ट और होने हैं। अभी खिलाड़ी अपने कमरों में ही रहेंगे।"

मालूम हो कि भारतीय टीम ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को चार मुक़ाबलों की टेस्ट सीरीज में उन्हीं की सरजमीं पर 2-1 से पटखनी देकर इतिहास रचा था। कंगारू धरती पर भारत की यह लगातार दूसरी टेस्ट जीत थी। इससे पहले विराट सेना ने मेजबानों को साल 2018 में 2-1 से टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी थी। 

वहीं, दूसरी तरफ इंग्लैंड ने श्रीलंका को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज में 2-0 से रौंदा था। अब भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में एक दूसरे के आमने सामने होंगे।

Leave a comment