rohit sharma crictoday

टीम इंडिया के हिटमैन यानी रोहित शर्मा को विश्व के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शामिल किया जाता है. क्रिकेट के जानकार भी उनकी तारीफ करते नज़र आते हैं. वहीं, भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी अपने छोटे से क्रिकेट करियर में बहुत कुछ हासिल कर लिया है. भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक शुभमन को भारतीय क्रिकेट के भविष्य का उजला सितारा माना जा रहा है.

अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रमीज़ राजा ने गिल को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि शुभमन उन्हें रोहित शर्मा की याद दिलाते हैं. राजा ने दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को टीम इंडिया का अगला हिटमैन बताया है.

उन्होंने कहा, “गिल की क्षमता को आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर नहीं आंकना चाहिए. टेस्‍ट क्रिकेट में उनका स्‍ट्राइक रेट अच्‍छा है और वह विकेट के चारों ओर शॉट लगाते हैं. उन्‍हें सभी के समर्थन की जरूरत है, क्‍योंकि मुझे संदेह है कि भारत, जैसे देश में जब आपके पास ज्‍यादा संसाधन हों तो कुछ युवाओं को पर्याप्‍त मौके नहीं मिलते हैं.”

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, “शुभमन गिल मुझे रोहित शर्मा के शुरुआती दिनों की याद दिलाते हैं. मैंने रोहित को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले पाकिस्तान में खेलते हुए देखा है. कभी-कभार कुछ गेंदें आपको भविष्य की महानता का विचार दे सकती हैं.”

शुभमन गिल ने अभी तक 7 टेस्ट मुकाबलों की 13 पारियों में 34.36 के औसत से 378 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े हैं. उनका स्ट्राइक रेट 58.7 का रहा है.

Leave a comment

Cancel reply