हरफनमौला खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर भी मेजबान के विरुद्ध आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज शुरू होनी है, लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया को तीन बड़े झटके लग चुके हैं। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, तेज गेंदबाज अवेश खान के बाद अब हरफनमौला खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर भी मेजबान के विरुद्ध आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस समय मेहमान टीम काउंटी इलेवन टीम के विरुद्ध तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है। बता दें कि आज इस अभ्यास मुकाबले का तीसरा दिन है और इसमें अवेश और सुंदर चोटिल हो गए।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, वॉशिंगटन सुंदर की अंगुली में चोट लग गई है। हालांकि, अभी इसको लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। सुंदर से पहले अवेश खान के चोटिल होने की खबर सामने आई थी, जिसमें कहा गया था कि उनके अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ है। अब दोनों ही खिलाड़ी आगे दौरे में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। बता दें कि अवेश को अभ्यास मुकाबले के पहले दिन अंगूठे में चोट लग गई थी और अगले दिन सुंदर चोटिल हो गए। वहीं, दो हफ्ते पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए थे और अब वे स्वदेश वापस आ गए हैं।

उल्लेखनीय है कि वॉशिंगटन सुंदर और अवेश खान भारत और काउंटी इलेवन के बीच खेले जा रहे अभ्यास मुकाबले का हिस्सा थे, जिसमें दोनों चोटिल हो गए और आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की 24 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ था, जिसमें से 3 खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। अब विराट सेना में 21 प्लेयर्स बचे हैं। इसी बीच एक अच्छी खबर यह आई है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बुधवार को डरहम में टीम के साथ जुड़ गए हैं।

Leave a comment