इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोट के चलते अंग्रेजों के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. अब वे इंग्लिश टीम के विरुद्ध 5 फरवरी से खेली जाने वाली लाल गेंद वाली सीरीज में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगे. बता दें कि 19 जनवरी को इंग्लैंड टीम के खिलाफ शुरूआती 2 टेस्ट मुकाबलों के लिए घोषित हुई टेस्ट टीम में जडेजा को जगह नहीं मिली थी. 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के सिडनी टेस्ट के दौरान जडेजा चोट लगने की वजह से बाहर हो गए थे, जिसके बाद वे 15 जनवरी से ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. जड्डू ने सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने के अगले दिन सर्जरी कराई थी.  

सर्जरी के बाद जडेजा ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था, "कुछ समय के लिए आउट ऑफ एक्शन रहूंगा, सर्जरी हो गई है, लेकिन मैं जल्द ही जोरदार वापसी करूंगा." मालूम हो कि जडेजा को तीसरे टेस्ट की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान चोट लगी थी. BCCI के एक सूत्र ने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में जडेजा की भागीदारी पर फैसला बाद में लिया जाएगा. 
 

Leave a comment