वीरेंद्र सहवाग दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल हैं.

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम दो तिहरे शतक हैं. सहवाग ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका काम गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाना होता है. इधर, भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को लेकर कहा कि उनमें उन्हें सहवाग की झलक नज़र आती है.

बता दें कि ब्रिस्टल में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में शेफाली ने दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ इतिहास रच दिया. टीम इंडिया के लिए टेस्ट में डेब्यू कर रहीं शेफाली ने पहली पारी में 96 रन बनाए तो दूसरी पारी में वे 55* रन बनाकार क्रीज़ पर मौजूद हैं.

श्रीधर ने कहा, “शेफाली हमें वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाती हैं. क्‍या आपको ऐसा नहीं लगता? उनका नजरिया एकदम साफ रहता है. वो जिस तरह खेलती हैं, उससे अपनी बल्‍लेबाजी का लुत्‍फ उठाती हैं. काश वो इंग्‍लैंड के खिलाफ पहली पारी में शतक पूरा कर पातीं. “

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ब्रिस्टल टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला टीम की हालत खस्ता नज़र आ रही है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 396 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. इसके बाद भारतीय महिला टीम पहली पारी में 231 रन ही बना पाई. टीम इंडिया ने फ़ॉलो के बाद दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर 83 रन बना लिए थे.

Leave a comment