Shakib Al Hasan
शाकिब ने अपने प्रदर्शन से एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

बुधवार को बांग्लादेश के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने पापुआ न्यू गिनी के विरुद्ध आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी के अपने तीसरे मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने टूर्नामेंट के सुपर 12 के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है। शाकिब ने अपने प्रदर्शन से एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

बता दें कि शाकिब अल हसन ने अब तक 29 टी20 वर्ल्ड कप मुकाबलों में 39 ​विकेट चटकाए हैं और इसी के साथ वे टी20 विश्व कप में सबसे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों के मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अफरीदी से बेहतर इकोनॉमी रेट शाकिब का का है और वो 6.38 का है।

वहीं, मौजूदा क्रिकेटर्स के बारे में बात करे तो अभी तक टी20 विश्व कप में किसी ने भी 30 से अधिक विकेट नहीं चटकाए हैं। इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के ऑलराउंड डवेन ब्रावो 25 विकेट के साथ 9वें स्थान पर हैं। इतना ही नहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय में शाकिब अल हसन के नाम सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने यह रिकॉर्ड संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जा रहे आईसीसी टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में हासिल किया।

उल्लेखनीय है कि केवल शाकिब और श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का नाम टी20 इंटरनेशनल में 100 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शुमार है। इन दोनों खिलाड़ियों के बाद न्यूजीलैंड के टिम साउदी, पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और अफगानिस्तान के राशिद खान का नाम इस लिस्ट में शामिल है।

Leave a comment

Cancel reply