Kevin Pietersen
पीटरसन की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन सी तीन टीमें हैं खिताबी जीत की सबसे प्रबल दावेदार

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने टी20 विश्व कप की अपनी टीम चुनी है। पीटरसन ने इस टीम में कई शानदार खिलाड़ियों का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में पाकिस्तान टीम के तीन क्रिकेटर्स को जगह दी है, जबकि इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका द-डॉ खिलाड़ियों को शामिल किया है। वहीं, उन्होंने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के भी एक-एक खिलाड़ी को जगह दी है।

41 साल के पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने अपनी टीम में सलामी जोड़ी के रूप में मोहम्मद रिजवान और जॉस बटलर को रखा है। दोनों खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में विस्फोटक पारियां खेलीं थीं। इसके अलावा केविन पीटरसन ने तीसरे स्थान के लिए पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम का चयन किया है।

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने टीम में चौथे नंबर पर श्रीलंका के चरिथ असालंका को, पांचवें स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम को जगह दी है। वहीं, छठे नंबर पर पीटरसन ने इंग्लैंड के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली का चयन किया है। उन्होंने सातवें स्थान पर श्रीलंका के स्टार स्पिनर वनिंदू हसरंगा को जगह दी है।

इसके अलावा केविन पीटरसन ने ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ स्पिनर एडम जैम्पा को आठवें नंबर पर अपनी टीम में रखा है। उन्होंने तेज गेंदबाजों के रूप में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नोर्खिया और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को रखा है।

केविन पीटरसन की टी20 विश्व कप की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

मोहम्मद रिजवान, जॉस बटलर, बाबर आजम, चरिथ असालंका, एडेन मार्करम, मोईन अली, वनिंदू हसरंगा, एडम जैम्पा, ट्रेंट बोल्ट, एनरिक नोर्खिया और शाहीन शाह अफरीदी।

Leave a comment

Cancel reply