avesh khan
दरअसल, आईपीएल 2021 में मध्यप्रदेश के इस युवा तेज गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था।

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया में नेट गेंदबाजों के तौर पर कई खिलाड़ियों को शामिल किया गया था। इसमें अवेश खान का नाम भी शमिल था, लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि वे भारत वापस लौट आए हैं। दरअसल, आईपीएल 2021 में मध्यप्रदेश के इस युवा तेज गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का दूसरा चरण संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था और इस दौरान कई युवा भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। ऐसे में 7-8 गेंदबाजों को खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नेट गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया था। अब खबर सामने आ रही है कि अवेश खान सहित कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है और अब वे भारत लौट रहे हैं।

बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया पर तेज गेंदबाज अवेश खान ने अपनी एक तस्वीर पोस्ट की। उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम स्टोरी पर तस्वीर पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा था, “अगला स्टॉप दिल्ली है।” फिलहाल, उनके अभी भारत वापस आने के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है। इसके अलावा यह भी खबर सामने आई है कि कई और नेट गेंदबाज भी भारत लौट चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि अवेश खान आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का यह सीजन अवेश का बेहद शानदार रहा था। 24 साल के दाएं हाथ के पेसर ने कुल 16 मुकाबलों में 24 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट जगह के कई दिग्गज खिलाड़ियों को भी अपना शिकार बनाया था। यही वजह थी कि उन्हें आईपीएल के बाद यूएई में टी20 विश्व को 2021 के लिए टीम इंडिया में बतौर नेट गेंदबाज शामिल किया गया था।

Leave a comment