marcus stonis
इस मैच में हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 राउंड के मुकाबलों का आगाज हो चुका है। इसकी शुरुआत शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के मैच के साथ हुई। इस मैच में कंगारू टीम ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को 5 विकेट से पराजित करते हुए अपने अभियान की शुरुआत की। इस मैच में हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

एक ऐसा भी समय आ गया था, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथों से यह मैच फिसलता हुआ दिखाई दे रहा था, लेकिन बल्लेबाजों ने सूझ-बुझ से बैटिंग करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद स्टोइनिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “ये अच्छा था। मैं झूठ नहीं बोलूंगा, यहां थोड़ा सा एहसास था कि हम फिर से चले जाएं। यहां एक रन चेज है। मुझे लगता है कि आप कैसे भी जीतें, यह हमेशा एक बेहतर एहसास होता है। आप अगली सुबह उठते हैं, यह हमेशा हारने से बेहतर जीत है।”

कंगारू ऑलराउंडर ने टारगेट का पीछा करते हुए अपने सब बड़ी चुनौती के बारे में पूछे जाने पर कहा, “मेरे लिए सबसे अहम है, जितना हो सके उतना शांत रहने की कोशिश करना था। मेरा मतलब है आपने देखा कि थोड़ी सी भावना आई है। अंत की ओर लेकिन मुख्य बात ये है कि हम संवाद कर रहे थे, ये पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि कौन गेंदबाजी करने जा रहा है, एक योजना बनाएं और फिर वहां से शांत रहें।”

इस दौरान स्टोइनिस ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की भी प्रशंसा की। उन्होंने पूरे मैच में दक्षिण अफ्रीका पर पकड़ बनाकर रखी थी, जिसके चलते वे 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 118 रन बना पाए। इसके बाद कंगारू टीम ने 2 गेंदे शेष रहते हुए 5 विकेट से मैच में जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ (35) और मार्कस स्टोइनिस (24*) ने बेहतरीन पारियां खेलीं।

Leave a comment