इस समय सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं.

भारतीय टीम ने हाल ही में संपन्न तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में श्रीलंका को 2-0 से पराजित किया. भारत के लिए वनडे में डेब्यू कर चुके दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 3 मैच की 3 पारियों में 62 के बेहतरीन औसत से 124 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 18 चौके जड़े. सूर्य ने एक महत्वपूर्ण अर्धशतक भी लगाया. उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 53 रन रहा. इस प्रदर्शन के लिए 30 साल के इस खिलाड़ी को मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

अब सूर्यकुमार यादव ने अपने खेल को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वे यहां से कैसे आगे बढ़ते हैं, ये उनके हाथ में है. यादव का मानना है कि वे भविष्य में टीम इंडिया के लिए ढेर सारे रन बटोरेंगे.

उन्होंने कहा, “जाहिर है कि हर किसी का भारत के लिए खेलने का सपना होता है. इसके पीछे काफी प्रयास, कड़ी मेहनत और धैर्य होता है. हालांकि, यह इंतज़ार अब उचित साबित हो रहा है. मैं वास्तव में बहुत खुश हूं. यहां से, मैं इसे कैसे आगे ले जाता हूं, यह सब मेरे हाथ में है, लेकिन मैं आगे की यात्रा के लिए निश्चित रूप से उत्साहित हूं.”

सूर्यकुमार ने आगे कहा, “मैं हमेशा से उसी तरह से बल्लेबाज़ी करता रहा हूं, जैसा कि मैं अभी कर रहा हूं, लेकिन 2018 में मुंबई इंडियंस में आने के बाद चीजें थोड़ी बदली हैं. मुझे पता चला कि मेरी जिम्मेदारी क्या है और मैं अपने खेल को एक कदम आगे कैसे ले जा सकता हूं. मैं अब और भी अधिक अभ्यास करता हूं.”

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेलते हैं. उन्होंने अकेले दम पर इस टीम को भी कई मैच जिताए हैं.

Leave a comment