भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरूवार को चौथे मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली. इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार डेब्यू किया. उन्होंने 31 गेंदों में 57 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें सूर्य ने 6 चौके और 3 छक्के जड़े. दाएं हाथ के बल्लेबाज के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

हालांकि, वे अपने अर्धशतक का ज्यादा देर तक जश्न नहीं मना पाए. वे फिफ्टी लगाने के कुछ देर बाद ही तेज गेंदबाज सैम करन की गेंद पर डेविड मलान को कैच थमा बैठे. मलान का यह कैच बहुत ही विवादास्पद रहा, क्योंकि रीप्ले में साफ लग रहा था कि गेंद मालन के हाथ में आने से पहले जमीन पर छू गई है. ऐसे में सॉफ्ट सिग्नल की वजह से उन्हें आउट दे दिया गया और वे वापस पवेलियन लौट गए.

अब भारतीय बल्लेबाज ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा. “मेरे आउट होने के बारे में, वास्तव में निराश नहीं हूं, क्योंकि कुछ चीजें मेरे नियंत्रण में नहीं हैं, जो चीजें मेरे नियंत्रण में हैं, मैं उसे नियंत्रित करने की कोशिश करता हूं और जो चीजें बाहर हैं, वे मेरे हाथ में नहीं हैं, जिस तरह से चीजें चलीं, उससे मैं बहुत खुश हूं, जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो मेरी योजना वास्तव में स्पष्ट थी.”

अपने पहले ही टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच की पहली गेंद पर छक्का जड़ने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा, “भारत के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना मेरे लिए बहुत अच्छा मौका था. हां, मुझे पता था कि वह मुझ पर थोड़ी शॉर्ट गेंद करेंगे.” 

Leave a comment