stuart broad
ENG vs NZ: स्टुअर्ट ब्रॉड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दी बड़ी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम के लगातार खराब प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया दी है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से खेली जाएगी। वहीं, ब्रॉड ने हाल ही में खेली गई न्यूजीलैंड के विरुद्ध दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम की हार पर भी प्रतिक्रिया दी। जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम को सात सालों में पहली बार घरेलू सीरीज में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा।

34 साल के दाएं हाथ के पेसर ने डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में कहा, “सात सालों में पहली बार घरेलू टेस्ट सीरीज हारना बेहद निराशाजनक है, लेकिन वास्तविक तौर पर देखा जाए तो शेड्यूल, कोविड और बबल की वजह से टीम कमजोर पड़ गई थी। हमें भारत के विरुद्ध आगामी टेस्ट सीरीज, टी20 वर्ल्ड कप और एशेज में अपनी पूरी स्ट्रेंथ के साथ मैदान में उतरना होगा।”

यह भी पढ़ें | श्रीलंका दौरे के लिए संजू सैमसन क्वारंटाइन में बहा रहे हैं जमकर पसीना, देखें वर्कआउट वीडियो

स्टुअर्ट ब्रॉड ने आगे कहा, “अगर हम न्यूजीलैंड के विरुद्ध अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ उतरते तो उन्हें रेस्ट कब देते। हालांकि, भारत सीरीज से ही हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और इसके लिए हम कोई बहाना नहीं बना सकते हैं।”

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने भारत को आखिरी बार साल 2018 में पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से करारी शिकस्त दी थी। वहीं, क्रिकेट पंडितों का मानना है कि यह भारतीय टीम इस बार इंग्लिश टीम को उनके ही घर में हराने का दम रखती है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 2 अगस्त से खेली जाएगी।