Ben stokes
क्या टेस्ट के सबसे सफल कप्तान साबित होंगे बेन स्टोक्स? जानिए पूर्व कोच का जवाब

इंग्लैंड (England) के टेस्ट टीम के उपकप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में अपना नाम नहीं दिया है, जो 12-13 फरवरी को बैंगलुरु में होगी। अब उन्होंने इस बार आईपीएल नीलामी (Mega Auction) में हिस्सा नहीं लेने के पीछे की असली वजह बताई है। इंग्लिश हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा है कि वह टेस्ट क्रिकेट को पहली प्राथमिकता देना चाहते हैं।

30 साल के स्टोक्स ने डेली मिरर के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, “निश्चित तौर पर मेरी सबसे पहली प्राथमिकता टेस्ट क्रिकेट है और मैं जो रूट के साथ काम करना चाहता हूं। वह कप्तानी के लिए सबसे बेस्ट खिलाड़ी हैं। मैंने आईपीएल को लेकर काफी सोचा और उसके बाद फैसला लिया कि मुझे पैसे की तरफ नहीं, बल्कि अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान देना चाहिए।”

बेन स्टोक्स ने आगे कहा, “अगर मैं किसी टीम के लिए खेलता और पूरी तरह से फोकस नहीं कर पाता तो फिर यह उस आईपीएल टीम के लिए सही नहीं होता।” गौरतलब है कि पिछले साल स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य के कारण काफी समय के लिए क्रिकेट से दूरी बना ली थी। उन्होंने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले गए टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup 2021) में भी हिस्सा नहीं लिया था।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने एशेज सीरीज (Ashes series) से क्रिकेट के मैदान पर वापसी की थी, लेकिन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं था, जिसकी सबको उम्मीद थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पांच मुकाबलों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था और सीरीज 0-4 से गंवा दी थी। खासतौर पर इंग्लिश बल्लेबाजों ने अपने परफॉर्मेंस से सभी को निराश किया था।

Leave a comment

Cancel reply