इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को लेकर बड़ी एक खबर सामने आ रही है. आईपीएल के 14वें संस्करण के दौरान चोटिल होने वाले बेन स्टोक्स अब जल्द ही मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. स्टोक्स टी20 ब्लास्ट में खेलते नज़र आएंगे. वे तीन साल बाद इस टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं. उनके अलावा इंग्लैंड के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और स्टार स्पिनर आदिल राशिद, जैसे खिलाड़ी भी टी-20 ब्लास्ट में खेलते दिखाई देंगे. इस टूर्नामेंट की शुरुआत बुधवार से होने जा रही है.

याद हो कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले स्टोक्स को आखिरी सीजन के दौरान उंगली में चोट लगी थी, जिसके बाद वे प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से पूरी तरह से दूर हो गए थे.

बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ने हाल ही में बड़ा अपडेट देते हुए कहा था कि वे उंगली में लगी चोट से अब उबर रहे हैं. उन्हें गेंदबाजी करने में भी कोई दिक्कत नहीं हो रही है. वह जिम में भी जमकर पसीना बहा रहे हैं. इसके अलावा वे नेट्स में बल्लेबाजी के दौरान शानदार शॉट्स भी लगा रहे हैं. स्टोक्स ने कहा कि वे वापसी के लिए बेताब हैं.

इंग्लिश ऑलराउंडर के मुताबिक, “मैं चोट से उबरने के उस मोड़ पर हूं, जहां से मुझे लगने लगा है कि मैं कुछ ही दिनों में पूरी तरह से ट्रेनिंग कर सकता हूं. मैं अब सोचने लगा हूं कि अब जल्द ही क्रिकेट खेलने लगूंगा.”

इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्टोक्स को लेकर कहा था, ” इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड बेन स्टोक्स अगले 12 हफ़्तों तक क्रिकेट के मैदान से बाहर रहेंगे. साथ ही ईसीबी ने कहा यह भी कहा था कि स्टोक्स की इंग्लैंड के लीड्स में सर्जरी होगी.

गौरतलब है कि आईपीएल के 14वें संस्करण की शुरुआत में ही राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका लगा था, जब टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोट लग जाने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. राजस्थान की फ्रेंचाइजी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया था कि पंजाब किंग्स के विरुद्ध मुकाबले में फील्डिंग के दौरान उनकी उंगली चोटिल हो गई थी.

Leave a comment