श्रीलंका को मिला नया मुरलीधरन! कोहली-बाबर जैसे बल्लेबाजों के लिए खड़ी हो सकती है दिक्कत.

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने 1347 विकेट अपने नाम किए हैं. इतना ही नहीं, मुरलीधरन टेस्ट और वनडे में भी सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं. टेस्ट में उन्होंने 800 और वनडे में 534 विकेट झटके हैं. सच तो यह है कि उन्हें दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में गिना जाता है. उन्होंने आईसीसी विश्व कप 2011 के फाइनल में अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खला था.

दाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज ने हाल ही में ट्विटर अकाउंट पर तुलना करते हुए अपने बेटे नरेन का वीडियो शेयर किया है, जिसमें पिता और पुत्र दोनों का गेंदबाजी एक्शन लगभग एक जैसा ही नज़र आ रहा है. उन्होंने वीडियो साझा करते हुए लिखा, “पिता और बेटा! वीडियो साभार सनराइजर्स हैदराबाद.”

मुरलीधरन को उनकी खतरनाक फिरकी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. उनके आगे दिग्गज से दिग्गज बल्लेबाज चकमा खा जाते थे. उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कई रिकॉर्ड्स बनाए तो कई ध्वस्त भी किए. बड़े से बड़े बल्लेबाज उनका सामना करने से बचते थे.

अब देखने वाली बात यह होगी कि मुरलीधरन के बेटे कितना लंबा सफ़र तय करते हैं. क्या वे श्रीलंका के लिए अगले मुरलीधरन साबित होंगे. सवाल कई हैं, लेकिन इसका जवाब तो आने वाले समय में ही मिलेगा, जब नरेन अपने देश की राष्ट्रीय टीम के लिए डेब्यू करेंगे. अगर वे जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करते हैं तो विराट कोहली, बाबर आज़म, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, जो रूट, जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ उनका मुकाबला देखना काफी दिलचस्प होगा.

Leave a comment