सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस ड्रीम 11 प्रेडिक्‍शन, फैंटेसी क्रिकेट टिप्‍स, प्‍लेइंग 11, फैंटेसी टीम, पिच रिपोर्ट, वीवो आईपीएल 2021 के लिए चोट अपडेट। मुंबई इंडियंस एल क्‍लासिको का रोमांचक मुकाबला जीतकर आ रही है तो उसके हौसले बुलंद हैं।

SRH vs MI वीवो आईपीएल 2021 मैच 31 विवरण:

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस

स्‍थान – अरुण जेटली स्‍टेडियम

समय – शाम 7 बजकर 30 मिनट, भारतीय समयानुसार

स्‍ट्रीमिंग – डिजनी प्‍लस हॉटस्‍टार, स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क

SRH vs MI वीवो आईपीएल 2021 मैच 31 प्रीव्‍यू

वीवो आईपीएल 2021 का 31वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने अब तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें से सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इन 7 मैचों में केवल 1 जीत दर्ज कर सकी है जबकि मुंबई इंडियंस ने 4 मुकाबले जीते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में आठवें स्‍थान पर काबिज है जबकि मुंबई इंडियंस चौथे स्‍थान पर है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच टूर्नामेंट में कप्‍तान बदल दिया और तो और राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ पिछले मैच में डेविड वॉर्नर को प्‍लेइंग 11 से भी बाहर बैठा दिया। इसके बावजूद हैदराबाद के भाग्‍य में कोई बदलाव नहीं आया और उसे राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों 55 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। रॉयल्‍स की तरफ से जोस बटलर ने 56 गेंदों में शतक जमाकर त‍हलका मचाया था। वहीं मुंबई इंडियंस के हौसले बुलंद हैं। किरोन पोलार्ड की तूफानी पारी के बलबूते मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के एल क्‍लासिको मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को मात दी। मुंबई इंडियंस इस समय शानदार फॉर्म में है और अब वह हैदराबाद का शिकार करना चाहेगी। बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 17 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से मुंबई ने 9 जबकि हैदराबाद ने 8 जीते हैं। मौजूदा सीजन में जब दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत हुई थी तब मुंबई ने 13 रन से जीत दर्ज की थी।

SRH vs MI वीवो आईपीएल 2021 मैच 31 मौसम का हाल:

यहां का तापमान 36 डिग्री सेलसियस तक रहने की संभावना है। यहां 22 प्रतिशत तक नमी पड़ सकती है। बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन बादल छाए रह सकते हैं।

SRH vs MI वीवो आईपीएल 2021 मैच 31 पिच रिपोर्ट

यहां की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार है जबकि गेंदबाजों के लिए बहुत कम मदद हासिल है। पिच शुरूआत में धीमी रहती है और मैच की प्रगति के साथ यह बल्‍लेबाजों के लिए अच्‍छी हो जाती है। यह हाई स्‍कोरिंग मैच हो सकता है।

पहली पारी का औसतन स्‍कोर

इस स्‍टेडियम में वीवो आईपीएल के दौरान पहली पारी का औसतन स्‍कोर 163 रन माना गया है।

लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम का रिकॉर्ड

लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम की जीत की संभावना 54 प्रतिशत तक है।

SRH vs MI वीवो आईपीएल 2021 मैच 31 चोट अपडेट और उपलब्‍धता न्‍यूज

जब कोई अपडेट आएगी तो यहां सबसे पहले उसे पोस्‍ट किया जाएगा

SRH vs MI वीवो आईपीएल 2021 मैच 31 संभावित XI

सनराइजर्स हैदराबाद : जॉनी बेयरस्‍टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्‍तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, विजय शंकर, मोहम्‍मद नबी, अब्‍दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्‍वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद।

बेंच – श्रीवत्‍स गोस्‍वामी, जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा, शाहबाज नदीम, जेसन होल्‍डर, विराट सिंह, बेसिल थंपी, मुजीब उर रहमान, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, जगदीश सुचित, सिद्धार्थ कौल, डेविड वॉर्नर

मुंबई इंडियंस – रोहित शर्मा (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जेम्‍स नीशम, राहुल चाहर, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्‍ट।

बेंच – नाथन कूल्‍टर नाइल, जयंत यादव, पीयूष चावला, सौरभ तिवारी, आदित्‍य तारे, एडम मिलने, क्रिस लिन, ईशान किशन, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान, अर्जुन तेंदुलकर, मार्को जानसेन, युधवीर सिंह।

SRH vs MI वीवो आईपीएल 2021 मैच 31 ड्रीम 11 प्रेडिक्‍शन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्‍स के लिए टॉप पिक

जॉनी बेयरस्‍टो ने सात पारियों में 41.33 की औसत से 248 रन बनाए हैं और वह अपनी टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर हैं। बेयरस्‍टो को चुनना सुरक्षित होगा।

केन विलियमसन ने 4 पारियों में 128 रन बनाए हैं और वह कप्‍तान भी बन गए हैं। ऐसे में केन विलियमसन से बड़ी पारी की उम्‍मीद की जा सकती ह।

मनीष पांडे ने पांच पारियों में 193 रन बनाए हैं। वह मिडिल ऑर्डर में एंकर की भूमिका अदा करते हुए नजर आ सकते हैं। मनीष पांडे को चुनना भी अच्‍छा विकल्‍प साबित हो सकता है।

क्विंटन डी कॉक लय में लौट चुके हैं और 6 पारियों में उन्‍होंने 155 रन बनाए हैं। क्विंटन डी कॉ को चुनना सुरक्षित विकल्‍प होगा।

रोहित शर्मा अपनी टीम के सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। रोहित शर्मा ने 7 पारियों में 250 रन बनाए हैं। वह कप्‍तानी के लिए टॉप पिक में से एक हो सकते हैं।

राहुल चाहर मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्‍होंने 7 मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं। इस प्रदर्शन के आधार पर राहुल को चुनना अच्‍छा विकल्‍प साबित हो सकता है।

SRH vs MI वीवो आईपीएल 2021 मैच 31 कप्‍तान और उप-कप्‍तान विकल्‍प

कप्‍तान – रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक

उप-कप्‍तान – जॉनी बेयरस्‍टो, सूर्यकुमार यादव

SRH vs MI वीवो आईपीएल 2021 मैच 31 ड्रीम 11 टीम की प्‍लेइंग इलेवन नंबर-1 के लिए सलाह

कीपर – जॉनी बेयरस्‍टो (उप-कप्‍तान, 10), क्विंटन डी कॉक (9.5)

बल्‍लेबाज – रोहित शर्मा (कप्‍तान, 10), केन विलियमसन (9), सूर्यकुमार यादव (9.5)

ऑलराउंडर – किरोन पोलार्ड (9), मोहम्‍मद नबी (8.5)

गेंदबाज – ट्रेंट बोल्‍ट (9), जसप्रीत बुमराह (9), खलील अहमद (8), राहुल चाहर (8.5)

SRH vs MI वीवो आईपीएल 2021 मैच 31 ड्रीम 11 की प्‍लेइंग इलेवन नंबर-2 के लिए सलाह

कीपर – क्विंटन डी कॉक (कप्‍तान, 9.5), जॉनी बेयरस्‍टो (10)

बल्‍लेबाज – मनीष पांडे (9), केन विलियमसन (9), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्‍तान, 9.5)

ऑलराउंडर – किरोन पोलार्ड (9), क्रुणाल पांड्या (8.5)

गेंदबाज – भुवनेश्‍वर कुमार (8.5), जसप्रीत बुमराह (9), राशिद खान (9.5), राहुल चाहर (8.5)

SRH vs MI वीवो आईपीएल 2021 मैच 31 विशेषज्ञों की राय

सूर्यकुमार यादव को किसी एक टीम में मल्‍टीप्‍लायर पिक के रूप में आजमाया जा सकता है। उप-कप्‍तानी के लिए क्विंटन डी कॉक अच्‍छा विकल्‍प हो सकते हैं।

SRH vs MI वीवो आईपीएल 2021 मैच 31 संभावित विजेता

मुंबई इंडियंस संभावित विजेता है।

Leave a comment