Dean Elgar - Team India
उन्होंने कहा है कि बुमराह उनकी टीम के लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं, क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों का पूरा फायदा उठा सकते हैं।

भारत के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बुमराह उनकी टीम के लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं, क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की परिस्थितियों का पूरा फायदा उठा सकते हैं।

डीन एल्गर ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस मेंके दौरान बातचीत करते हुए कहा, “जसप्रीत बुमराह एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। अगर कोई एक गेंदबाज है, जो दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों का अच्छी तरह से फायदा उठा सकता है तो वह बुमराह होंगे। हम एक व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। टीम इंडिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम्स में से एक है और वह बहुत मजबूत पक्ष है।”

34 साल के प्रोटियाज टीम के कप्तान ने आगे कहा, “भारतीय टीम (Team India) पिछले दो से तीन सालों से काफी अच्छा क्रिकेट खेलती आ रही है और उन्होंने विदेशी दौरों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इसके अलावा एल्गर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीतने वाले दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन (Ravichandran Ashwin) अश्विन भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, “अश्विन एक बेहतरीन गेंदबाज हैं और अब तक के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर्स में से एक हैं और वह भी आगामी टेस्ट सीरीज में हमारे बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं।”

गौरतलब है कि भारत ने आखिरी बार साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था, जिसमें उन्हें मेजबान टीम के हाथों 1-2 से टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। अब इस बार विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया के पास दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है। इस समय टीम काफी मजबूत नज़र आ रही है। दोनों टीम्स के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से हो रहा है।

Leave a comment

Cancel reply