sourav gangualy
सौरव गांगुली.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर Xiaomi India की मदद से पूरे पश्चिम बंगाल में 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने की घोषणा की है। इस समय भारत खतरनाक कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। ऐसे में प्रिंस ऑफ़ कोलकाता के नाम से मशहूर गांगुली बंगाल के जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं।

48 साल के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने ट्वीट में लिखा, “वे कहते हैं कि ताकत संघर्ष से आती है और मुझे निश्चित रूप से विश्वास है कि हम सब मजबूत होकर उठेंगे। Xiaomi India के साथ हमने पूरे पश्चिम बंगाल में 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दान देने का फैसला किया है।” इसके अलावा गांगुली ने इस कठिन समय में उनके समर्थन के लिए Mi इंडिया के प्रति भी आभार व्यक्त किया।

इस समय सौरव गांगुली दुबई में हैं, जहां वे इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के बचे हुए मुकाबलों की तैयारियों की देख-रेख कर रहे हैं। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने गुरुवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वे दुबई के किसी होटल में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। गांगुली ने इस फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, “दुबई ने मुझे लॉकडाउन से आजाद कर दिया है।”

बीसीसीआई ने कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण भारत में खेले जा रहे आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया था। टूर्नामेंट के बायो-बबल के अंदर कोरोना वायरस के कई मामलों के सामने आने के बाद बोर्ड ने 4 मई को सीजन को सिर्फ 29 मैच के बाद ही रोक दिया था। इसके बाद सभी खिलाड़ी अपने देश और घर वापस लौट गए थे। फिलहाल, टूर्नामेंट में 31 मैच बाकी हैं और इन्हीं का आयोजन सुनिश्चित करने के लिए गांगुली दुबई पहुंचे हुए हैं।

Leave a comment

Cancel reply