भुवनेश्वर कुमार ने सभी युवा क्रिकेटर्स पर भरोसा जताया है।

शिखर धवन के नेतृत्व वाली टीम इंडिया मौजूदा समय में श्रीलंका दौरे पर है, जिसमें टीम मेजबान के विरुद्ध तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज और इतने से मैच की टी20 सीरीज खेलेगी। भारत के इस दौरे पर टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इन प्लेयर्स को घरेलू और लीग क्रिकेट का बहुत अनुभव है, जबकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वे ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। इतना ही नहीं इनमें से छह अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, जो एक भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेले हैं। इसी बीच भुवनेश्वर कुमार ने सभी युवा क्रिकेटर्स पर भरोसा जताया है।

31 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में बातचीत करते हुए कहा, “हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें आईपीएल का अनुभव है। वे भले ही युवा हैं, लेकिन उनके पास आईपीएल का अनुभव है। वे काफी लंबे समय से टी20 में खेल रहे हैं और उन्होंने अपनी टीम्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए यह टीम के लिए लाभदायक वाली स्थिति है कि वे आईपीएल से मिले आत्मविश्वास के साथ यहां खेलने के लिए उतरेंगे। वे युवा और प्रतिभाशाली हैं। टीम में अनुभवी खिलाड़ी भी हैं और यह अच्छा दौरा होगा।”

भुवनेश्वर कुमार ने आगे कहा, “युवा खिलाड़ी जो अपने पहले दौरे पर आए हैं और, जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम में जगह बनाई है, यदि वे यहां अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो इससे उनका मनोबल काफी बढ़ेगा।” बता दें कि पिछले साल आईपीएल के दौरान भुवि के मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिसके कारण वे पूरे टूर्नामेंट और आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए थे। उन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के विरुद्ध खेली गई लिमिटेड ओवर्स की श्रृंखला से टीम में वापसी की थी।

यह भी पढ़ें | पाकिस्तान टीम को दबाव झेलना सीखना है तो भारत के विरुद्ध खेलना होगा – पाक तेज गेंदबाज

भारतीय पेसर ने इस पर बात करते हुए कहा, “जब मैं पूरी तरह फिट हो गया था तो घरेलू क्रिकेट चल रहा था, इसलिए मेरा ध्यान फिट रहने और वापसी करने पर था और इसके बाद मैंने मुकाबलों के लिए तैयारी शुरू कर दी थी। इंग्लैंड सीरीज से पहले मैंने घरेलू क्रिकेट खेला था ताकि इससे मुझे आवश्यक मैच अभ्यास प्राप्त करने में मदद मिले। घरेलू क्रिकेट खेलते समय चीजों को हल्के में नहीं लेना चाहिए और इसने मुझे भारत के लिए खेलने और फिट रहने के लिए प्रेरित किया।”

Leave a comment