क्रुणाल पांड्या के बाद युजवेंद्र चहल समेत दो और भारतीय खिलाड़ी आए कोरोना की चपेट में.

शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को श्रीलंका से बैंगलोर पहुंच गई. इस दौरान स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या, दिग्गज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और युवा बल्लेबाज कृष्णप्पा गौतम टीम के साथ स्वदेश नहीं लौट पाए, क्योंकि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद गौतम, क्रुणाल और चहल उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जो इस समय श्रीलंका में क्वारंटीन हैं.

BCCI के एक आला सूत्र ने कहा, “चहल और गौतम पॉजिटिव पाए गए हैं. टीम को क्रुणाल पंड्या के बिना चार्टर फ्लाइट से बैंगलोर लौटना था, लेकिन नियमों के अनुसार गौतम और युजी को अब श्रीलंका में सात दिन के क्वारंटीन में रहना होगा.”

उन्होंने आगे कहा, “यह दल बैंगलोर पहुंच गया है. वे वहां से अपने-अपने शहरों के लिए विमान लेंगे. उन्हें मुंबई और कोलंबो में बायो-बबल के अंदर 6 सप्ताह से अधिक समय बिताने के बाद जरूरी ब्रेक मिलेगा.”

श्रीलंका सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार, पॉजिटिव आने वाले खिलाड़ी को 7-10 दिन तक आइसोलेशन में रहना होगा. इसके बाद नेगेटिव टेस्ट के बाद ही वे देश छोड़ सकते हैं.

इससे पहले मंगलवार को क्रुणाल पांड्या को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच को स्थगित कर दिया गया था. हालांकि, यह मुकाबला अगले दिन खेला गया था. इतना ही नहीं, क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए 6 भारतीय खिलाड़ियों को भी आइसोलेशन में भेज दिया गया था.

Leave a comment