नेगेटिव या पॉजिटिव? वनडे सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम का हुआ कोविड-19 टेस्ट

भारत के खिलाफ अगले हफ्ते खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज से पहले सभी श्रीलंकाई खिलाड़ियों कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है, लेकिन टीम के एनालिस्ट जीटी निरोशन कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. इसमें कहा गया था कि फ्लावर में कोराना के हल्के लक्षण नजर आने के बाद उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया, जो पॉजिटिव आया है.

बयान के मुताबिक, कोरोना पॉजिटिव होने का पता चलने के तुरंत बाद फ्लावर को टीम के अन्य सदस्यों से अलग कर दिया गया था, जो कि इंग्लैंड से लौटने के बाद क्वारंटाइन पर हैं. मेजबान टीम भारत के विरुद्ध खेली जाने वाली सीमित ओवर्स की सीरीज खेलने के लिए तैयार है, लेकिन श्रीलंकाई खेमे में टेंशन का माहौल बना हुआ है.

बता दें कि दोनों टीम्स के बीच सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मुकाबलों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.

वनडे सीरीज की शुरुआत 13 जुलाई से होगी, जबकि 21 जुलाई से टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है तो तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में श्रीलंका के दौरे पर गई है.

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

Leave a comment