शिखर धवन के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के पहले वनडे में 7 विकेट से शिकस्त देते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। इस मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। ईशान ने अपने डेब्यू वनडे में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों पर 59 रन बनाए। 23 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के जड़े।

ईशान किशन ने श्रीलंकाई गेंदबाज धनंजया डी सिल्वा के गेंद पर छक्का लगाकर अपने एकदिवसीय करियर की शुरुआत की। किशन ने अपना पहला वनडे अर्धशतक मात्र 33 गेंदों पर पूरा किया। बता दें कि 18 जुलाई को ईशान का 23वां जन्मदिन था और उन्होंने अपने बर्थडे पर ऐसा जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए उसे और भी खास बना दिया। ईशान ने मैच के बाद पहली ही गेंद पर छक्का लगाने को लेकर कहा, “सबको ड्रेसिंग रूम में पता था, क्योंकि मैंने पहले ही बता दिया था कि गेंद जहां भी रहेगी जाते ही मैं उस पर छक्का लगाऊंगा, क्योंकि हर चीज मेरे फेवर में थी।”

यह भी पढ़ें | अख्तर ने बाबर को सुनाई खरी-खोटी, बोले- ‘PCB चेयरमैन होता तो कप्तानी से हटा देता’

उन्होंने आगे कहा, “मेरा जन्मदिन था, पिच काफी अच्छी थी और मैं अपना पहला वनडे भी खेल रहा था। सबसे खास बात ये थी कि मेरा जन्मदिन था और मैं अपना पहला वनडे खेल रहा था। सब लोग मुझसे रिटर्न गिफ्ट की मांग कर रहे थे और मैं एक अच्छी पारी के जरिए टीम को जीत दिलाकर उन्हें गिफ्ट देना चाहता था।”

गौरतलब है कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए। 263 के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 36.4 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 95 गेंदों पर 86* रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, ईशान किशन ने 42 गेंदों पर 59 रन बनाए, जबकि पृथ्वी शॉ ने 43 रनों की पारी खेली। अब दोनों टीम्स के बीच दूसरा वनडे मैच मंगलवार 20 जुलाई को इस मैदान पर खेला जाएगा।