SL vs IND: भारत दो और टीम उतारेगा और दुनिया में कोई भी टूर्नामेंट जीतेगा!

शिखर धवन की कप्तानी में कई युवा सितारों से सजी भारतीय टीम ने हाल ही में तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में श्रीलंका को उन्ही की सरज़मीं पर 2-1 से पराजित कर सनसनी फैला दी, तो दूसरी तरफ विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड में है, जहां विराट सेना को अंग्रेजों के विरुद्ध 4 अगस्त से पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

ऐसे में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारत दो और टीम उतार सकता है और दुनिया में कोई भी टूर्नामेंट जीत सकता है. हार्दिक ने विश्व क्रिकेट में भारत की गहराई की तारीफ की है.

भारतीय ऑलराउंडर ने कहा, “मुख्य टीम में भी, हमारी भूमिकाएं बहुत क्लीयर हैं, जिस तरह की प्रतिभा के साथ, भारतीय टीम आगे बढ़ रही है, उससे मुझे लगता है कि हम दो और टीमों को चुन सकते हैं और दुनिया में कोई भी टूर्नामेंट जीत सकते हैं.” 

पांड्या ने आगे कहा, “मैं समझता हूं कि जीवन में आपको बढ़ते रहना है. एक क्रिकेटर और एक इंसान के तौर पर आपको आगे बढ़ते रहने की जरूरत है. मेरी प्रक्रिया सिर्फ एक इंसान के रूप में बढ़ रही है.”

उन्होंने कहा, “आप गलतियां करते हैं, असफल होते हैं, लेकिन मुझे अपनी असफलताओं का जश्न मनाना पसंद है. मुझे अपने बुरे दिनों का जश्न मनाना पसंद है. यह खेल का एक हिस्सा है और यह आपको बहुत कुछ सिखाता है. मुझे इसे याद रखना पसंद है.”

हार्दिक पांड्या के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने से टीम इंडिया को संतुलन मिलता है, क्योंकि वे तेज गेंदबाज के साथ-साथ मध्य क्रम में विस्फोटक बल्लेबाज की भूमिका भी निभाते हैं. हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्न वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा.

Leave a comment