शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 में भी शानदार ओपनिंग कॉम्बिनेशन बनाया।

शिखर धवन के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को श्रीलंका के अपने लिमिटेड ओवर्स के दौरे के दौरान तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज और इतने ही टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम में कुछ सीनियर और कुछ युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। चयनकर्ताओं ने देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ सहित छह अनकैप्ड प्लेयर्स पर भरोसा जताया है। दोनों टीम्स के बीच वनडे सीरीज का आगाज 18 जुलाई से होगा। इसी बीच पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने श्रीलंका के विरुद्ध वनडे सीरीज में शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

43 साल के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि पृथ्वी शॉ ने वर्तमान कैलेंडर वर्ष में शानदार प्रदर्शन किया है। मौजूदा समय के मशहूर कमेंटेटर ने कहा, “2021 वास्तव में पृथ्वी शॉ का साल है, क्योंकि 2020 में कई उतार-चढ़ाव आए थे और उन्होंने टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उनके खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें बाद में ड्राप कर दिया गया था। इसके बाद 2021 की शुरुआत के बाद से पृथ्वी ने विजय हजारे ट्रॉफी में बहुत रन बनाए और उसके बाद भी वे नहीं रुके हैं।”

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, “उनके पास एक अद्भुत आईपीएल सीजन रहा है। मुझे लगता है कि टी20 में पृथ्वी शॉ को ओपनिंग करने का मौका दिया जाएगा, लेकिन एकदिवसीय मुकाबलों में कौन करेगा शिखर धवन के साथ ओपनिंग? मैं पृथ्वी शॉ के बारे में सोच रहा हूं। मुझे लगता है कि उन्हें शिखर धवन के साथ मौका दिया जाना चाहिए, क्योंकि बाएं-दाएं बल्लेबाजी का कॉम्बिनेशन होगा।”

यह भी पढ़ें | पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा, मुगल-ए-आज़म की तरह खेलते हैं बाबर

शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 में भी शानदार ओपनिंग कॉम्बिनेशन बनाया है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को विस्फोटक शुरुआत दिलाई और सर्वाधिक रन बनाने की सूची में धवन और शॉ क्रमशः पहले और चौथे स्थान पर हैं। पृथ्वी शॉ विजय हजारे ट्रॉफी 2020-21 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। 21 साल के युवा दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 8 मुकाबलों में 165.40 के औसत से 4 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 827 रन बनाए थे।