SL vs IND: 6 खिलाड़ी, जो टी20 आई सीरीज में बना सकते हैं सबसे ज्यादा रन.

श्रीलंका को हाल ही में संपन्न तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से पटखनी देने के बाद टीम इंडिया के हौसले काफी बुलंद हैं. हालांकि, भारत को आखिरी वनडे में 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इससे पहले शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम ने श्रीलंका को पहले और दूसरे मैच में क्रमशः 7 विकेट और 3 विकेट से पराजित किया. अब मेहमान टीम की निगाहें टी20 सीरीज जीतने पर टिकी हुई हैं.

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज का पहला मैच रविवार को खेला जाएगा. सीरीज के सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे. इससे पहले दोनों ही टीम्स ने अपनी-अपनी कमर कस ली है. एक तरफ जहां, भारतीय टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी तो वहीं, श्रीलंका भी अपनी खोई हुई लय वापस पाना चाहेगी.

बहरहाल, आज हम ऐसे 6 खिलाड़ियों पर नज़र डालेंगे, जो आगामी टी20 सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने की काबिलियत रखते हैं. कौन-कौन हैं इस लिस्ट में शामिल, आइये नज़र डालते हैं:

सूर्यकुमार यादव

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 3 टी20 आई मुकाबलों में 44.5 के औसत से 89 रन बनाए हैं.

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का है. वे इस समय अपनी प्रचंड फॉर्म में हैं. वनडे में मैन ऑफ़ द सीरीज बने सूर्यकुमार यादव टी20 सीरीज में भी बड़ा धमाका कर सकते हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 3 टी20 आई मुकाबलों में 44.5 के औसत से 89 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 अर्धशतक जड़ा है. उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 57 रन रहा है.

शिखर धवन

धवन अभी तक 64 टी20 आई मुकाबलों में 27.88 के औसत से 1673 रन बना चुके हैं.

श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर्स की सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे बाएं हाथ के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आगामी टी20 आई सीरीज में बड़ा धमाका कर सकते हैं. धवन अभी तक 64 टी20 आई मुकाबलों में 27.88 के औसत से 1673 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 11 अर्धशतक लगाए हैं. गब्बर का उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 92 रन रहा है. भारतीय कप्तान टी20 सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बना सकते हैं.

अविष्का फर्नांडो

उन्होंने अभी तक 16 टी20 आई मुकाबलों में 12.56 के औसत से 201 रन बनाए हैं.

श्रीलंका के दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो ने हाल ही में भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में सर्वाधिक रन बनाए थे. अविष्का टी20 आई सीरीज में भी रनों का अंबार लगा सकते हैं. उन्होंने अभी तक 16 टी20 आई मुकाबलों में 12.56 के औसत से 201 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक भी शतक या अर्धशतक नहीं जड़ा है. उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 37 रन रहा है. अविष्का भारत के खिलाफ टी20 आई सीरीज में बड़ा धमाका कर सकते हैं.

पृथ्वी शॉ

शॉ ने अभी तक एक भी टी20 आई मैच नहीं खेला है.

भविष्य के सचिन तेंदुलकर कहे जाने वाले भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस समय अपनी प्रचंड फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. वे वनडे सीरीज में बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन आगामी टी20 आई सीरीज में वे विपक्षी गेंदबाजों की जमकर कुटाई लगा सकते हैं. शॉ ने अभी तक एक भी टी20 आई मैच नहीं खेला है. वे श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में सर्वाधिक रन बना सकते हैं. याद हो कि शॉ ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में धमाकेदार शतक ठोंका था.

चरित असलंका

चरित अभी तक टी20 आई में डेब्यू नहीं कर पाए हैं.

श्रीलंका के बाएं हाथ के इस धाकड़ बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ज़बरदस्त प्रदर्शन किया था. वे सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर रहे. हालांकि, चरित अभी तक टी20 आई में डेब्यू नहीं कर पाए हैं, लेकिन मौजूदा समय में वे जैसी फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए वे टी20 आई सीरीज में धकामेदार डेब्यू कर सकते हैं.

ईशान किशन

उन्होंने अभी तक 2 टी20 आई मुकाबलों में 30 के औसत से 60 रन बनाए हैं.

इस लिस्ट में छठा नाम टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का है. उन्होंने वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद ईशान श्रीलंका के विरुद्ध टी20 सीरीज में भी जमकर रन बरसा सकते हैं. उन्होंने अभी तक 2 टी20 आई मुकाबलों में 30 के औसत से 60 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 11 अर्धशतक जड़ा है. किशन का उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 56 रन रहा है.

Leave a comment