SL vs AUS- बीच मैदान पर अंपायरिंग छोड़ फिल्डर बने अंपायर कुमार धर्मसेना

रविवार रात कोलंबो (Colombo) के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका (Sri Lanka) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को तीसरे वनडे मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। सीरीज में लंका ने 2-1 से बढ़त बना ली है। मैच के दौरान एक हास्यपद घटना देखने को मिली, जहां अंपायर कुमार धर्मसेना (Kumar Dharmasena) अंपायरिंग छोड़ फिल्डिंग करते हुए नज़र आये।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने पारी के दौरान स्क्वायर लेग की दिशा में एक शॉट खेला था, गेंद को हवा में अपनी ओर आता देख धर्मसेना ने कैच के लिए अपने हाथ आगे बढ़ा दिए, मगर कुछ ही सेकंड में उन्हें अहसास हो गया कि वह मैदान पर बतौर क्षेत्र रक्षक नहीं बल्कि अंपायर के तौर पर मौजूद हैं। गेंद को अपने करीब आता देख धर्मसेना ने अपने पैर पीछे हटा लिए।  

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर फैंस धर्मसेना की जमकर खिंचाई कर रहे हैं. “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया” ने भी ट्विटर पर ट्वीट कर खूब मजे लिए। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट करते हुए कहा- “कैच! अंपायर कुमार धर्मसेना को लगता है कि वह एक्शन में आना चाहते हैं. शुक्र इस बात का है कि उन्होंने ऐसा नहीं किया।”

वहीं, मुकाबले की बात करें तो कंगारुओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम के सामने 292 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। श्रीलंका ने 9 गेंदें शेष रहते मैच को 6 विकेट से जीत लिया। निसानका ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 137 रनों की शतकीय पारी खेली। दाएं हाथ के ताबड़तोड़ बैट्समैन को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

Leave a comment

Cancel reply