SL v IND: कुलदीप यादव के पास है वनडे में जसप्रीत बुमराह और युवराज सिंह को पीछे छोड़ने का मौका.

श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में मंगलवार को टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के पास दिग्गज पेसर जसप्रीत बुमराह को विकेट के मामले में पीछे छोड़ने का मौका है, जबकि वे पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर सकते हैं.

बता दें कि बाएं हाथ के इस स्पिनर ने वनडे में अभी तक 64 मुक़ाबलों में 107 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बुमराह ने 67 एकदिवसीय मुकाबलों में 108 विकेट चटकाए हैं. कुलदीप इस मामले में बुमराह से सिर्फ 2 ही विकेट पीछे हैं. अगर वे आज 2 विकेट झटकने में कामयाब हो जाते हैं तो भारतीय पेसर को पीछे छोड़ देंगे.

इतना ही नहीं, कुलदीप यादव युवराज सिंह से इस मामले में आगे निकलने से महज 5 विकेट पीछे हैं. युवी ने 304 वनडे में 111 विकेट आपने नाम किए हैं. ऐसे में कुलदीप युवराज को भी पीछे छोड़ सकते हैं.

दूसरी तरफ, टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. चहल एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 विकेट पूरे कर सकते हैं. उन्हें इस रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए 6 विकेट की दरकार है.

दाएं हाथ के इस फिरकी गेंदबाज ने अभी तक 55 वनडे में 94 विकेट हासिल किए हैं. अगर चहल श्रीलंका के विरुद्ध वनडे मैच में 6 विकेट हासिल करने में सफल रहे तो वे विकेट का शतक पूरा कर लेंगे. 

Leave a comment