दीपक ने ही अपने भाई राहुल को उनकी डेब्यू कैप सौंपी थी।

भारत की तरफ से पांच खिलाड़ियों ने श्रीलंका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में डेब्यू किया था। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी दीपक चाहर के भाई राहुल चाहर ने भी अपने वनडे करियर का आगाज किया। दीपक ने ही अपने भाई राहुल को उनकी डेब्यू कैप सौंपी थी। यह मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा मैदान पर खेला गया था। भले ही अंतिम वनडे में मेजबान ने भारतीय टीम को 3 विकेट से हरा दिया, लेकिन भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

तीसरे वनडे में चाहर के साथ, संजू सैमसन, कृष्णप्पा गौतम, चेतन सकारिया और नितीश राणा ने भी अपना वनडे डेब्यू किया। इसी बीच शनिवार को दीपक चाहर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर की है, जिसमें वे भाई राहुल चाहर को डेब्यू कैप सौंपते हुए नज़र आ रहे हैं। वीडियो के साथ दीपक ने एक भावुक संदेश भी साझा किया है।

28 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कैप्शन में लिखा, “एक और दिन मेरे और मेरे परिवार के लिए एक और गर्व का क्षण है, हम सभी ने एक साथ इस दिन का सपना देखा था और बहुत अच्छी गेंदबाजी की छोटे राहुल चाहर।”

21 साल के दाएं हाथ के लेग स्पिनर ने अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर्स में 54 रन देकर 3 विकेट चटकाए। राहुल चाहर ने भारत की वापसी की थोड़ी उम्मीद जगाई थी, लेकिन बोर्ड पर इतना बड़ा स्कोर नहीं था, जिसे मेहमान टीम बचा पाती। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47 ओवर में 225 रन बनाए थे। 226 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 48 गेंदें शेष रहते हुए टारगेट हासिल कर लिया और 3 विकेट से मैच जीत लिया।

Leave a comment