SL v IND: चहल होंगे इस स्पेशल क्लब में शामिल! हरभजन के रिकॉर्ड की भी कर सकते हैं बराबरी.

मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. चहल एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 विकेट पूरे कर सकते हैं. उन्हें इस रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए 6 विकेट की दरकार है.

दाएं हाथ के इस फिरकी गेंदबाज ने अभी तक 55 वनडे में 94 विकेट हासिल किए हैं. अगर चहल श्रीलंका के विरुद्ध वनडे मैच में 6 विकेट हासिल करने में सफल रहे तो वे विकेट का शतक पूरा कर लेंगे. साथ ही वे पूर्व दिग्गज ऑफ़ स्पिनर हरभजन सिंह को भी पीछे छोड़ सकते हैं.

दरअसल, हरभजन भारत के लिए एक वनडे मैच में 5 विकेट हासिल करने वाले इकलौते स्पिनर हैं. ऐसे में अगर चहल 6 विकेट चटकाते हैं तो वे इस मामले में भारत के दूसरे स्पिनर बन जाएंगे. श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पहले मैच में चहल ने 2 विकेट अपने नाम किए थे.

भारत ने रविवार खेले गए सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से पराजित कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की. कोलंबो के आर प्रेमदासा मैदान में खेले गए पहले मुकाबले में श्रीलंका ने भारत के सामने 263 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेहमानों ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

वहीं, पृथ्वी शॉ ने शिखर धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी निभाई. शॉ ने अपनी पारी में 24 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं, कप्तान शिखर धवन ने 86* रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

Leave a comment