शुभमन गिल भारत वापस लौट आए हैं।

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भारत वापस लौट आए हैं। गिल चोट के चलते इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मुकाबलों की आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए और उनकी घर वापसी हो गई है। टीम इंडिया को पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के बाद तीन हफ्तों के लिए बायो-बबल से ब्रेक मिला था और इस दौरान शुभमन भी वहां पर छुट्टियां मना रहे थे। अब सोशल मीडिया पर 21 साल के क्रिकेटर ने कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जिससे यह पता चल रहा है कि वे स्वदेश वापस आ गए हैं।

बता दें कि शुभमन गिल कुछ दिन तक अपने परिवार संग मोहाली में रहेंगे और फिर उसके बाद वे बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में जाएंगे। गिल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर फोटो शेयर की हैं, जिसमें एक एयरपोर्ट की फोटो है और दूसरी उनके वेलकम केक की तस्वीर है। हालांकि, इंग्लैंड दौरे से ऐसे वापस आना गिल के लिए भी बहुत दुखद होगा।

वहीं, ऐसा कहा जा रहा है कि शुभमन गिल आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। पिछले कुछ वक्त से गिल की फॉर्म कुछ खास अच्छी नहीं चल रही है। उन्होंने कीवी टीम के विरुद्ध डब्ल्यूटीसी फाइनल की दोनों पारियों में क्रमश: 28 और 8 रन बनाए थे। इस महामुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार मिली थी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के पहले चरण में भी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। बता दें कि शुभमन गिल ने भारत के लिए वनडे प्रारूप में साल 2019 में डेब्यू किया था, लेकिन उन्होंने शानदार परफॉरमेंस ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर दी थी। शुभमन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में डेब्यू किया था और उन्होंने गाबा टेस्ट में 91 रनों की दमदार पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

Leave a comment