Shreyas Iyer
श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए पहला टेस्ट शतक जड़ दिया.

कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच श्रेयस अय्यर के लिए बड़ा ही यादगार बन गया है. अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए पहला टेस्ट शतक जड़ दिया. श्रेयस अय्यर के इस प्रदर्शन की क्रिकेट जगत में खूब तारीफ़ हो रही है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी श्रेयस के प्रदर्शन की प्रशंसा की है.

भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए हैं और अय्यर ने इसमें 105 रनों का योगदान दिया है. वह टेस्ट डेब्यू पर शतक बनाने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 171 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों और दो छक्कों का सामना किया.

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउथी ने 69 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. साउथी ने 13वीं बार पांच विकेट हासिल किए. न्यूजीलैंड ने जून में इंग्लैंड के साउथेम्प्टन में भारत को आठ विकेट से हराकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीती थी. दो टेस्ट मैचों कि यह सीरीज भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत आती है. बता दें कि भारत ने 1988 के बाद से न्यूजीलैंड के खिलाफ कोई घरेलू टेस्ट नहीं हारा है.

इस बीच, विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर के शानदार शतक की सराहना की, उन्होंने अपनी इन्स्टाग्राम स्टोरी पर अय्यर की तस्वीर डालते हुए लिखा, “अच्छा खेले और श्रेयस अय्यर आपको डेब्यू पर शतक के लिए बधाई”.

विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर के शानदार शतक की सराहना की.

Leave a comment

Cancel reply