"अगर द्रविड़ को टीम इंडिया का फुल टाइम कोच नहीं बनाया जाता है तो मुझे हैरानी होगी"

टीम इंडिया ने मुख्य कोच रवि शास्त्री की कोचिंग में शानदार प्रदर्शन करते हुए कई सीरीज जीती हैं। हालांकि, शास्त्री की कोचिंग में अभी तक भारत एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाया है। इस साल टी20 विश्व कप के साथ ही रवि शास्त्री का कार्यकाल भी समाप्त हो जाएगा। ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के मुख्य कोच के तौर पर गए हुए राहुल द्रविड़ को इस पद के लिए चुना जा सकता है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय टीम के मुख्य कोच पर अपने विचार व्यक्त किए हैं।

62 साल के पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने ‘एबीपी न्यूज’ के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि इस पर कोई बात करने की जरूरत है। इस श्रीलंका दौरे को खत्म हो जाने दीजिए। इसके बाद हमे पता लगेगा कि टीम ने कैसा प्रदर्शन किया। अगर आप एक नए कोच को शेप देना चाहते हैं तो उसमें कुछ भी गलत नहीं है।”

कपिल देव ने आगे कहा, “एक बार फिर से अगर रवि शास्त्री कोच के तौर पर अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हैं तो उनको हटाने की कोई आवश्यकता नहीं है। सबकुछ समय बताएगा। उससे पहले मुझे लगता है कि यह हमारे कोच और प्लेयर्स पर अतिरिक्त प्रेशर बनाएगा।”

यह भी पढ़ें | 5 पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, जो भारतीय कोच के रूप में रवि शास्त्री को कर सकते हैं रिप्लेस

विश्व कप विजेता कप्तान ने आगे कहा, “भारत के पास एक बड़ी बेंच स्ट्रेंथ मौजूद है। अगर खिलाड़ियों को मौका मिलता है और भारत दो टीम्स को इकट्ठा करती है, जो कि इंग्लैंड और श्रीलंका में जीत दर्ज कर सके तो इससे बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता है। अगर युवा खिलाड़ियों को मौका मिलता है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन, यह टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है कि वह एक समय में दो टीम्स पर प्रेशर डालना चाहती है या नहीं।”