शोएब अख्तर ने कप्तान और टीम मैनेजमेंट पर भड़ास निकालते हुए कड़ी आलोचना की है।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 18 जुलाई को तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया, जिसमें मेजबान टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए मेहमान टीम को 45 रनों से करारी शिकस्त दी। इंग्लिश टीम की इस शानदार जीत के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाक टीम की इस हार पर पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कप्तान और टीम मैनेजमेंट पर भड़ास निकालते हुए कड़ी आलोचना की है।

अख्तर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपना वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के फैसले पर कप्तान बाबर आजम को खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा, “टॉस जीतकर पाकिस्तान ने फैसला कर लिया है फील्डिंग का। मुझे समझ नहीं आ रहा कि यॉर्कशायर में जब इतनी धूप पड़ रही है और आप 232 करके आए हैं तो आप पहले गेंदबाजी चुन रहे हैं।”

45 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आगे कहा, “इस बात को जानते हुए कि आज (रविवार) बटलर खेल रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं गलत हूं, लेकिन इंग्लैंड 200 प्लस स्कोर बनाएगा। पाकिस्तान के पास सीरीज जीतने का बढ़िया मौका था इस फ्लैट विकेट पर। अगर मैं पीसीबी चैयरमैन होता तो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के खराब फैसले के लिए टीम मैनेजमेंट और कप्तान को बर्खास्त कर देता।”

यह भी पढ़ें | SL vs IND: ईशान और सूर्यकुमार के वनडे डेब्यू पर मुख्य कोच द्रविड़ ने दी दिल जीत लेने वाली स्पीच

वहीं, रावलपिंडी एक्सप्रेस की भविष्यवाणी सच साबित हुई और इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 200 रन बनाए। इस मुकाबले में जॉस बटलर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 39 गेंदों में 59* नाबाद रन बनाए। बटलर के अलावा मोईन अली और लिआम लिविंगस्टोन ने क्रमश: 36 और 38 रनों की शानदार पारी खेली। 201 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 155 रन बना पाई और यह मुकाबला 45 रनों से हार गई।