SL vs IND: टी20 सीरीज से पहले गब्बर ने श्रीलंका को दी कड़ी चेतावनी

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जमकर प्रशंसा की है। उनके अनुसार धवन आगामी टी20 विश्व कप में खेलने के लिए प्रबल दावेदार हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही लिमिटेड ओवर्स की श्रृंखला में धवन के प्रदर्शन पर सबकी नज़रें टिकी हुई हैं। दीप दासगुप्ता को लगता है कि शिखर टी20 विश्व कप की टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहेंगे।

44 साल के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “यह सीरीज शिखर धवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मेरे हिसाब से 50 ओवर का प्रारूप उनका सबसे मजबूत पक्ष है, लेकिन जिस तरह से वे बल्लेबाजी कर रहे हैं। उसे देखकर लगता है कि वे न केवल 2023 विश्व कप के लिए प्रासंगिक है बल्कि धवन टी20 विश्व कप के लिए भी प्रासंगिक है।”

श्रीलंका के विरुद्ध लिमिटेड ओवर पर गई टीम इंडिया की कप्तानी पहली बार शिखर धवन को सौंपी गई है। उन्होंने रविवार को मेजबान टीम के खिलाफ तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के पहले वनडे में धैर्य दिखाते हुए बल्लेबाजी की और भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। दीप दासगुप्ता ने धवन की इस पारी की खूब तारीफ की।

यह भी पढ़ें | SL vs IND: ईशान किशन ने पहली गेंद पर छक्का लगाने का खोला राज, बताई खास वजह

35 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहले वनडे में 95 गेंदों पर 86* रनों की नाबाद शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। शिखर धवन ने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का जड़ा। बता दें कि श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 262 रन बनाए। टीम इंडिया ने जवाब में 80 गेंदें शेष रहते हुए 263 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से पृथ्वी शॉ ने 24 गेंदों पर 43 रन बनाए, जबकि ईशान किशन ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए।