भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है. शास्त्री के मुताबिक, धोनी जल्द ही एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. बता दें कि माही वर्ल्ड कप 2019 के बाद से टीम इंडिया की नीली जर्सी में दिखाई नहीं दिए हैं. तब ही से उनके संन्यास के कयास लगाए जा रहे हैं. फिलहाल, वे अपने परिवार के साथ देहरादून में समय बिता रहे हैं.

कोच ने कहा, “धोनी का टी-20 करियर अभी जिंदा है. वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलेंगे. धोनी के बारे में मैं एक बात जानता हूं कि वह खुद को टीम पर कभी थोपते नहीं हैं. अगर उन्हें लगता है कि वह खेलना जारी नहीं रख सकते हैं तो टेस्ट क्रिकेट की तरह ही कह देंगे कि मैं काफी क्रिकेट खेल चुका हूं, लेकिन अगर वह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो फिर वह इस प्रारूप में आगे भी खेलना जारी रख सकते हैं.”

रवि शास्त्री के अनुसार धोनी अगर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करेंगे तो वे टी20 क्रिकेट में खेलना जारी रख सकते हैं. इसके अलावा अगर माही को लगेगा कि वे वन डे के लिए टीम में फिट नहीं हो रहे हैं तो वे इस प्रारूप को अलविदा कह सकते हैं.”

उल्लेखनीय है कि धोनी ने अपना आखिरी वन डे मैच 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद से धोनी क्रिकेट से दूर हैं.

Leave a comment

Cancel reply