आज के दिन की 5 बड़ी ख़बरें.

कई दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर से क्रिकेट सीरीज शुरू करने का प्रस्ताव दिया है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का मानना है कि राजनीति से खेलों को दूर रखना चाहिए। उन्होंने यह बयान भारत और पाकिस्तान के बीच आगामी टी20 सीरीज को लेकर दिया है।

44 साल के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने क्रिकेट पाकिस्तान को दिए इंटरव्यू में कहा, ”पाकिस्तान और भारत के बीच क्रिकेट बहुत महत्वपूर्ण है। खेल को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए। राजनीति से खेल को दूर रखना चाहिए। दोनों देशों के बीच क्रिकेट से ही रिश्ते सुधर सकते हैं।”

दाएं हाथ के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने आगे कहा, ”मैंने पहले भी कहा है कि भारतीय क्रिकेटर्स को पाकिस्तान आकर खेलना बहुत अच्छा लगता है। आप खेल के माध्यम से रिश्ते सुधार सकते हैं, लेकिन आप इसे सुधारना ही नहीं चाहते तो यह ऐसे ही रहेंगे।”

वहीं, पाकिस्तानी जंग समाचार पत्र की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया है कि उनके क्रिकेट बोर्ड को भारत के साथ सीरीज के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है। हालांकि, पीसीबी के अधिकारी के इस बयान पर भारत की तरफ से किसी ने भी कोई टिप्पणी नहीं की है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार 2012-13 में द्विपक्षीय सीरीज खेली थी। दोनों टीम्स के बीच यह टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज थी, जिसका हिस्सा शाहिद अफरीदी भी थे। हालांकि, इसके बाद से भारतीय टीम और पाकिस्तानी टीम ने सिर्फ आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट्स में एक-दूसरे के विरुद्ध मुकाबले खेले हैं।

Leave a comment